Monday, November 18, 2013

link Hindi Shayari SMS




must read..
एक चौदह पंद्रह साल का लड़का एक टेलीफोन बूथ पर जाकर एक
नंबर लगाता है और किसी के साथ बात करता है, बूथ मालिक उस
लड़के की बात को ध्यान से सुनता रहता है ;
लड़का : किसी महिला से कहता है कि, मैंने बैंक से कुछ क़र्ज़
लिया है और मुझे उसका क़र्ज़ चुकाना है, इस कारण मुझे
पैसों की बहुत जरुरत है, मैडम क्या आप मुझे अपने बगीचे की घास
काटने की नौकरी दे सकती हैं..? महिला : (दूसरी तरफ से) मेरे
पास तो पहले से ही घास काटने वाला माली है..
लड़का : परन्तु मैं वह काम आपके माली से आधी तनख्वाह पर कर
दूंगा..
महिला : तनख्वाह की बात ही नहीं है मैं अपने माली के काम से
पूरी तरह संतुष्ट हूँ..
लड़का : (और निवेदन करते हुए) घास काटने के साथ साथ मैं
आपके घर की साफ़ सफाई भी कर दूंगा वो भी बिना पैसे लिए..
महिला : धन्यवाद और ना करके फोन काट दिया..लड़का चेहरे पर
विस्मित भाव लिए फोन रख देता है..
बूथ मालिक जो अब तक लड़के की सारी बातों को सुन
चूका होता है,लड़के को अपने पास बुलाता है..
दुकानदार : बेटा मेरे को तेरा स्वभाव बहुत अच्छा लगा, मेरे
को तेरा सकारात्मक बात करने का तरीका भी बहुत पसंद
आया..अगर मैं तेरे को अपने यहाँ नौकरी करने का ऑफ़र दूं
तो क्या तू मेरे यहाँ काम करेगा..??
लड़का : नहीं, धन्यवाद.
दुकानदार : पर तेरे को नौकरी की सख्त जरुरत है और तू
नौकरी खोज भी रहा है.
लड़का : नहीं श्रीमान मुझे नौकरी की जरुरत नहीं है मैं
तो नौकरी कर ही रहा हूँ, वो तो मैं अपने काम का मूल्यांकन कर
रहा था..मैं वही माली हूँ जिसकी बात अभी वो महिला फोन पर कर
रही थी..!!!

इसे कहते हैं ''स्व मूल्यांकन''
कहानी कैसी लगी मित्रों?
प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।
आपके लाइक और कमेंट्स से हमें आगे की पोस्ट्स तय करने में
सहायता मिलती है।
https://fbcdn-sphotos-g-a.akamaihd.net/hphotos-ak-frc3/1235436_739552422741463_760899783_n.png

No comments:

Post a Comment